CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश: सभी कामगारों की सुरक्षित प्रदेश वापसी ही वरीयता - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश: सभी कामगारों की सुरक्षित प्रदेश वापसी ही वरीयता


कोरोना वायरस के संक्रमण में लम्बे लॉकडाउन से सभी भयभीत तथा परेशान हैं। इस संकट की घड़ी में भी सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी टीम -11 के साथ हर मोर्चे पर डटे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वरीयता इस संकट की बड़ी घड़ी में प्रवासी कामगारों की घर वापसी है।

योगी आदित्यनाथ सरकार लॉकडाउन से प्रभावित प्रदेश के प्रवासी कामगारों की सुरक्षित घर वापसी में जुट गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अपनी टीम-11 के साथ बैठक में लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि हर कामगार को मेडिकल स्कैनिंग के बाद सुरक्षित घर पहुंचाया जाए। उत्तर प्रदेश में विभिन्न प्रदेशों से अब तक 70,000 प्रवासी श्रमिक उत्तर प्रदेश वापस आ चुके हैं। प्रवासी श्रमिकों को लेकर आज से कल तक प्रदेश में 56 ट्रेन और आएंगी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी प्रवासी कामगारों/श्रमिकों को सुरक्षित वापसी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। किसी भी प्रवासी श्रमिक को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसका ध्यान रखा जाए। उत्तर प्रदेश आ रहे प्रत्येक प्रवासी श्रमिक की मेडिकल जांच की जाए। मेडिकल जांच के बाद खाद्यान्न व भरण-पोषण भत्ता देकर घरों तक पहुंचाया जाए। यदि किसी में किसी भी बीमारी के लक्षण हैं तो तत्काल अस्पतालों में उपचार की व्यवस्था की जाए।

No comments:

Post a comment