UP में लगातार बढ़ रहा ठीक होने वालों का प्रतिशत, 44.4 फीसद हो चुके स्वस्थ - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

UP में लगातार बढ़ रहा ठीक होने वालों का प्रतिशत, 44.4 फीसद हो चुके स्वस्थ


कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। देश के सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के जंग जीतने वाले लोगों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में 44.40 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद समुचित इलाज मिलने से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश का रिकवरी प्रतिशत देश में सबसे अधिक है। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण में आने वाले लोगों को तत्काल ही आइसोलेट किया जा रहा है। इसके बाद जिलों के कोविड अस्पतालों में उनको उचित इलाज दिया जा रहा है। लखनऊ के किंज जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ ही संजय गांधी पीजीआइ, डॉ. लोहिया इंस्टीट्यूट व लोकबंधु अस्पताल के साथ ही आगरा, मेरठ, प्रयागराज व गोरखपुर के के मेडिकल कॉलेज और वाराणसी के बीएचयू में कोविड वार्ड में डॉक्टर्स तथा मेडिकल स्टॉफ काफी सक्रिय होकर इलाज में लगा है। शनिवार को 112 मरीज और स्वस्थ हुए जिससे प्रदेश में अब तक कुल 1499 (44.4 फीसद) लोग ठीक हो चुके हैं। सूबे में शुक्रवार को ठीक होने वालों का प्रतिशत 43 था। शुक्रवार को 137 लोग स्वस्थ हुए। यह राष्ट्रीय स्तर पर स्वस्थ होने वाले 28.1 फीसद मरीजों के आंकड़े से कहीं अधिक है।

120764 की रिपोर्ट आई निगेटिव
यूपी में अब तक 124791 लोगों के नमूने कोरोना जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इनमें से 120764 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 654 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

No comments:

Post a comment