News Update : यूपी में संक्रमितों आंकड़ा 6497 पहुंचा, अब तक 56.3% ठीक - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

News Update : यूपी में संक्रमितों आंकड़ा 6497 पहुंचा, अब तक 56.3% ठीक


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। राज्य में अब तक 6497 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बीते चौबीस घंटे में आठ और लोगों की जान इस वायरस ने ले ली। इनमें मेरठ में दो और बस्ती, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, बरेली व इटावा में एक-एक मरीज शामिल हैं। अब तक कुल 169 लोग दम तोड़ चुके हैं। हालांकि अब तक कुल 3660 रोगी ठीक भी हो चुके हैं, यानी 56.3 प्रतिशत संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केस 2668 हैं।

लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में कोरोना वायरस की जांच में 21 केस पॉजिटिव मिले हैं। यहां वायरस की जांच के लिए सोमवार को 1219 नमूनों भेजे गए थे। वहीं चित्रकूट में दो और बुलंदशहर में एक व्यक्ति में कोरान वायरस की पुष्ट हुई है।

गोरखपुर में एक और कोरोना संक्रमित की मौत : गोरखपुर में कोरोना संक्रमित बड़हलगंज निवासी एक व्यक्ति की मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह पांचवीं मौत है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित की उनके गांव बड़हलगंज में तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया था। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

No comments:

Post a comment