गाजीपुर: दो प्रवासी कोरोना पॉजिटिव, जौनपुर में भर्ती रहे नौ स्वस्थ - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

गाजीपुर: दो प्रवासी कोरोना पॉजिटिव, जौनपुर में भर्ती रहे नौ स्वस्थ


जनपद में हाईरिस्क प्रांतों से लौटे दो प्रवासी और शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें जखनियां के रघुनाथपुर गांव के एक व बिरनों के भड़सर गांव के एक प्रवासी शामिल हैं। दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जौनपुर कोविड अस्पताल में भर्ती नौ संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 103 हो चुकी है, वहीं एक्टिव मामले 64 रह चुके हैं, जबकि 39 स्वस्थ हो चुके हैं।

मुंबई में रहकर अपना व परिवार का पालन पोषण करने वाले प्रवासी कामगार ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, जिससे जनपद में मरीजों का आंकड़ा एक सप्ताह के अंदर 100 से अधिक हो गया। हालांकि इनके स्वस्थ होने की रफ्तार तो तेज नहीं, लेकिन दो व तीन दिन के अंतराल पर आधा दर्जन से ऊपर संक्रमितों के ठीक होने से सक्रिय केस ज्यादा नहीं हैं। जनपद के लिए यह काफी राहत भरी है। मुंबई से बीते 25 मई को लौटे जखनियां के रघुनाथपुर निवासी एक व बिरनो के भड़सर गांव के एक प्रवासी का स्वैब क्वारंटाइन सेंटर से बीते 26 मई को वाराणसी भेजा गया था। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल टीम उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल लेकर रवाना हो गई।

No comments:

Post a comment