Featured

Type Here to Get Search Results !

पहली जून से ट्रेन यात्रा के लिए 90 मिनट पहले पहुंचना होगा रेलवे स्टेशन

0

भारतीय रेलवे आम नागरिकों के लिए एक जून से 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रही है, जिनके लिए (21 मई) से आनलाइन टिकट बुकिंग तथा 22 मई से सीमित आरक्षण काउंटरों से टिकट बुकिंग चालू है। एक जून से चलने वाली ट्रेनों की रेलवे ने लिस्ट भी जारी कर दी है। यह 200 यात्री ट्रेनें पहले से चलाई जा रहीं 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों और श्रमिक ट्रेनों के अतिरिक्त चलेंगी। इनमें एसी और नॉन एसी के अलावा जनरल कोच भी होंगे।

रेलवे की ओर से जारी सूची में महानगरी, कामायनी, शिवगंगा, दुरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के नाम हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए  पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के प्रमुख स्टेशनों जैसे मंडुआडीह, गाजीपुर सिटी, बलिया, छपरा, सिवान, देवरिया, मऊ व आजमगढ़ के कम्प्यूटरीकृत यात्री आरक्षण केंद्र सिंगल शिफ्ट (सुबह आठ से शाम चार बजे) तक के लिए खोले गए हैं। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए रेलवे ने पैसेंजर गाइडलाइंस भी जारी किया है। 

यात्रियों को कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा। अग्रिम आरक्षण की अवधि अधिकतम 30 दिनों की होगी। मौजूदा नियमों के अनुसार आरएसी और प्रतीक्षा सूची तैयार की जाएगी। आरएसी व प्रतीक्षा सूची के टिकट धारकों को ट्रेन में चढऩे की अनुमति नहीं होगी। एक सीट पर सिर्फ एक आदमी को बैठने की अनुमति होगी। वहीं, ट्रेन में पीपीई किट पहनकर रनिंग स्टॉफ मौजूद रहेंगे। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad