गाजीपुर: दूसरे दिन भी ठप रहा पीपा पुल से आवागमन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

गाजीपुर: दूसरे दिन भी ठप रहा पीपा पुल से आवागमन


गाजीपुर: क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से बुधवार को दूसरे दिन भी वाहनों का आवागमन ठप रहा। पुल व एप्रोच मार्ग की मरम्मत में लोक निर्माण विभाग के कर्मी पूरे दिन लगे रहे। बीते मंगलवार को सुबह तेज बारिश के चलते कटान से रामपुर सिरे के एप्रोच की मिट्टी कटान की भेंट चढ़ गई। इससे एप्रोच पूरी तरह से धाराशायी हो गया। अब नाव के संचालन पर भी रोक लगा दिया गया है।

पुल के क्षतिग्रस्त होने से वाहनों का आवागमन बंद हो गया है। विकल्प के रूप में लोगों ने नाव से आवागमन शुरू किया लेकिन पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर लॉकडाउन का हवाला देते हुए शारीरिक दूरी का पालन न होना बताकर उसे रोक दिया। इससे लोगों को आवागमन का अब कोई रास्ता भी नहीं रह गया। बुधवार को सुबह से ही कर्मचारी एप्रोच पायल बनाने में प्रयुक्त लोहे के गार्डर को सही करने व प्लेट आदि को खींचने के कार्य में लगे रहे। जेसीबी की व्यवस्था न होने से मिट्टी काटकर ढलान बनाने का कार्य नहीं हो सका। इसके चलते आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। 

पुल के क्षतिग्रस्त होने से गंगा पार बाड़ इलाके में खेती करने वाले किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गंगा के उस पार से अनाज व भूसा घरों तक नहीं ला पा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि मरम्मत कार्य कराया जा रहा है। गुरुवार तक आवागमन बहाल होने की संभावना है। रेवतीपुर: रामपुर गंगा नदी पर बने पीपा पुल का  एप्रोच धंसने से वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। गाटर व स्लीपर पानी में चला गया है। मुहम्मदाबाद व सेवराई तहसील क्षेत्र के लोगों का अधिक आवागमन होता है। नाव भी नहीं चल रही है।




No comments:

Post a comment