यूपी का एक ऐसा जिला जहां 95 फीसदी कोरोना मरीज प्रवासी मजदूर, केंद्र सरकार को भेजी गई रिपोर्ट - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

यूपी का एक ऐसा जिला जहां 95 फीसदी कोरोना मरीज प्रवासी मजदूर, केंद्र सरकार को भेजी गई रिपोर्ट


यूपी के सुलतानपुर जिले में एक को छोड़कर सभी कोरोना पॉजिटिव प्रवासी हैं। ऐसे में 95 फीसदी कोविउ-19 प्रवासी के होने की खुफिया एजेंसी ने भारत सरकार को रिपोर्ट भेजी है। लाकडाउन के चौथे फेज में प्रवासियों के आने से बड़ी संख्या में कोरोना के मरीजों के बढ़ने की आशंका जताई है। ऐसे में जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या 29 होने से ग्रीनजोन में जाने की उम्मीदें धरी की धरी रह गई। 

खूफिया एजेंसी केन्द्र  सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में कहा है कि जनपद में फरवरी माह के शुरूआत से कोविड-19 के लिए सैम्पल लेकर जांच शुरू है।20 अप्रैल को दिल्ली से लौटा पहला मरीज पाया गया। 21 मई को  विदेशी तब्लीगी व उसके सम्पर्क में आने से जिले का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गया। उसके बाद महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली से दो पहिया,कैव, ट्रकों से आने वाले प्रवासियों से कोविड के मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हो गई। अब जिले में शहर के एक मरीज को छोड़कर 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज प्रवासी ही हैं।

आठ मई से लगातार ट्रेनों, बसों व निजी वाहनों से प्रवासी बड़ी संख्या में घर पहुंच रहे हैं। इससे मरीज बढ़ने का और भी बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है। ऐसे में लाकडाउन के चौथे चरण में प्रवासियों के आने और अलग से क्वारंटीन के बजाए सीधे घरों में पहुंचने के कारण बड़ी संख्या में कोविड मरीज बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। 

No comments:

Post a comment