बलिया: एक ही दिन में दोगुनी हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, मचा हड़कंप - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

बलिया: एक ही दिन में दोगुनी हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, मचा हड़कंप


सोमवार का दिन बलिया के लिए भारी पड़ा। एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव की संख्या दोगुना से भी ज्यादो हो गई। अभी तक यहां संक्रमितों की संख्या 14 थी। सोमवार को 16 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से यह संख्या 30 हो गई है। नए मरीजों में 10 साल का एक बालक भी है। रेवती के बिसौली में मां-बेटा और नगरा के डिहवा व दुबहड़ के ओझवलिया में सगे भाई संक्रमित मिले हैं। ये सभी दूसरे शहरों से पिछले कुछ दिनों में यहां आए हैं। कोरोना की पुष्टि होने के बाद मरीजों को उनके गांवों से आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंसें रवाना हो गयी।

सोमवार को मिले पॉजिटिव मरीजों में शहर से करीब आठ किमी दूर ओझवलिया के चार, बैरिया क्षेत्र के दोकटी व दलनछपरा में एक-एक, रेवती नगर पंचायत में एक, बिसौली में दो, उमटी व भगवानपुर में एक-एक, बांसडीह के केवरा में दो, नगरा के डिहवा में दो व बिशुनपुर डंडा का एक शामिल है। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि सभी दस स्थानों को हॉटस्पाट घोषित कर दिया गया है। डीएम ने बताया कि सोमवार को पॉजिटिव मिले मरीजों में 10 वर्ष का एक बालक व एक महिला भी है। अन्य की उम्र भी 45 वर्ष से कम है। खास बात यह कि किसी मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे।

दस नए क्षेत्र बने हॉटस्पॉट
कोरोना के मरीजों की नई सूची में 16 संक्रमित मरीज मिलने के बाद से जिला प्रशासन ने जिले के 10 नए क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। इसके पूर्व भी आठ इलाके हॉटस्पॉट बने हुए हैं। जिले में हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या 18 तक पहुंच गई है। इससे जिले के लोगों की धड़कने तेज है।

सेम्पलिंग के सात से दस दिन बाद आई रिपोर्ट से बढ़ा खतरा
जिले में एक साथ 16 नए मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अचानक 30 पहुंच गयी है। खास बात यह कि सोमवार को जो रिपोर्ट आयी है, उसकी सेम्पलिंग 16, 17 व 18 मई को हुई थी। इस प्रकार सैम्पल लेने के सात से 10 दिन बाद रिपोर्ट आयी है। इसे लेकर लोगों में भय है। बताया जाता है कि जिन व्यक्तियों का सेम्पल लिया गया था, वे उसके बाद से लगातार गांवों में या तो घूम रहे थे या दुकान-बाजार कर रहे थे। आशंका है कि इस दौरान कई लोग इनके सम्पर्क में आए होंगे। इससे हालात और खराब हो सकते हैं।

No comments:

Post a comment