बिहार में बाहर से आए लोगों की अधिक जांच को बनेगी रणनीति : CM नीतीश कुमार - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 31 May 2020

बिहार में बाहर से आए लोगों की अधिक जांच को बनेगी रणनीति : CM नीतीश कुमार


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बड़ी संख्या में बाहर से आए बिहार के लोगों में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति क्या है, यह अधिक-से-अधिक जांच से ही पता चलेगा। इसके लिए विशेष रणनीति बनाने की जरूरत है। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि इसके लिए आवश्यक कार्रवाई शीघ्र करें। साथ ही उन्होंने जांच की क्षमता ज्यादा-से-ज्यादा करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की और कई निर्देश जारी किए। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि बाहर से बड़ी संख्या में आये लोगों का स्किल मैपिंग कराया गया है। बाहर से आए इन श्रमिकों को स्किल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराएं। साथ ही यहां रह रहे श्रमिकों के लिये भी रोजगार की समुचित व्यवस्था करें। इस पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। 

क्वारंटाइन सेंटर से निकलते समय स्क्रीनिंग हो
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रखंड क्वारंटाइन सेंटरों से क्वारंटाइन अवधि पूरी कर निकलते समय श्रमिकों की विस्तृत स्क्रीनिंग हो। साथ ही होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों की भी नियमित निगरानी करें और इसका फॉलोअप भी होता रहे। स्वास्थ्य विभाग योजना बनाकर इस पर काम करे। 

No comments:

Post a comment