लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना से मजदूरों को लेकर कटिहार और खगड़िया पहुंची ट्रेन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना से मजदूरों को लेकर कटिहार और खगड़िया पहुंची ट्रेन


कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना में फंसे मजदूरों को लेकर स्टूडेंट स्पेशल ट्रेन और श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को कटिहार और खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। कोटा में फंसे सीमांचल के स्टूडेंट्स की ट्रेन जहां कटिहार पहुंची वहीं तेलंगाना में फंसे बिहार के लगभग सभी जिलों के मजदूर से भरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। अपने गंतव्य पहुंचते ही सभी के चेहरे खिल गए। सभी की कोरोना स्क्रीनिंग के बाद उन्हें अपने अपने क्षेत्रों में रवाना किया गया।

सीमांचल के 4 जिलों के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर कटिहार पहुंची ट्रेन
कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर बुधवार की सुबह एक स्पेशल ट्रेन कटिहार पहुंची है।  ट्रेन में सीमांचल के 4 जिलों कटिहार के अलावा पूर्णिया अररिया, किशनगंज आदि जगह  के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर स्पेशल प्रवासी एक्सप्रेस कटिहार पहुंची।  

ट्रेन से उतरने वाले छात्र-छात्राओं की कोरोना स्क्रीनिंग की गई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उन्हें स्टेशन से बाहर निकाला गया। इससे पहले ट्रेन से उतरते ही सभी विद्यार्थियों को  ट्रेप किया गया साथ ही उन्हें निबंधन करने के बाद थर्मल स्कैनर चेकिंग की गई । छात्र-छात्राओं को ट्रेन से उतरने के समय किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्लेटफार्म पर एक लंबी रस्सी का घेरा लगाया गया था। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सर्किल भी बनाए गए थे। इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से एडीएम , एसडीओ, एसडीपीओ रेल पुलिस के एसआरपी रेल थाना अध्यक्ष ,सहायक मुफस्सिल और नगर थाना अध्यक्ष के साथ-साथ आरपीएफ के अधिकारी भी प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स की मदद करने के लिए मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment