श्रमिक स्पेशल ट्रेन : बेंगलुरु से लखनऊ आए 1192 श्रमिक बसों से घर भेजे गए - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

श्रमिक स्पेशल ट्रेन : बेंगलुरु से लखनऊ आए 1192 श्रमिक बसों से घर भेजे गए


लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को बंगलौर से पहली ट्रेन पहुंची। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1192 आए। इन यात्रियों की डाक्टरों की टीम ने थर्मल स्कैनिंग की। सभी श्रमिको लंच पैकेट बांटा गया। सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल रखते हुए बसों में बैठाया गया। श्रमिकों के महिलाएं बच्चें भी शामिल रहे।

सभी श्रमिकों को 43 रोडवेज की साधारण बसों से यूपी के 54 शहरों तक भेजा गया। साधारण बसों की संख्या कम होने की वजह से दो एसी जनरथ बसों से कुशीनगर श्रमिक रवाना किए गए। नोडल अधिकारी गौरव वर्मा ने बताया कि दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन केरला से लगभग साढ़े ग्यारह बजे तक चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इन लोगों को भेजने के लिए साधारण बसों के इंतजाम किए गए हैं। 

50 एसी बसें बाराबंकी भेजी गई
लगातार आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन की वजह से साधारण बसें कम पड़ने लगी है। कुछ ट्रेनें लखनऊ के बजाए बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रूकेंगी। जहां उतरने वाले मजदूरों को घर तक पहुंचने के लिए लखनऊ के अवध बस डिपो से खाली 50 एसी जनरथ बसें बाराबंकी भेजी गई।

No comments:

Post a comment