श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जन्मी बच्ची, यात्रियों ने कोच में मनाया जश्न - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जन्मी बच्ची, यात्रियों ने कोच में मनाया जश्न


आगरा फोर्ट स्टेशन से गुजरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को किलकारी से गूंज उठी। ट्रेन में यात्रा कर रही महिला को प्रसव पीड़ा होने पर रेलवे के डॉक्टरों ने कोच में ही सुरक्षित प्रसव कराया। बच्ची के जन्म पर यात्रियों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि गाड़ी संख्या 09417 श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुजरात के जामनगर से चलकर बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही थी। शुक्रवार तड़के 4.43 बजे कंट्रोल को मैसेज मिला कि ममता पत्नी सत्येन्द्र यादव निवासी गांव मनोहरपुर, जिला छपरा को प्रसव पीड़ा हो रही है। आगरा फोर्ट स्टेशन पर डॉक्टर ट्रेन को अटेंड करें। कंट्रोल की सूचना पर डॉ. एसके सिंह सहयोगी स्टाफ के साथ 5.15 बजे स्टेशन पहुंची ट्रेन पर महिला के पास पहुंचे। महिला ने अस्पताल जाने से मना कर दिया। इस पर डॉक्टर ने सहयोगी स्टाफ के साथ ट्रेन के कोच में ही महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने बेटी को जन्म दिया। नवजात की किलकारी सुनकर कोच में मौजूद लोग तालियां बजाने लगे।

जच्चा-बच्चा की जांच के बाद उसे आगे की यात्रा की अनुमति डॉक्टरों ने दे दी। इसके बाद महिला को जरूरी दवाओं के साथ पानी, चाय, बिस्कुट आदि खाद्य सामग्री उपलब्ध कराकर रवाना किया गया। ट्रेन आगरा फोर्ट स्टेशन से सुबह 6.08 बजे रवाना हुई। 

No comments:

Post a comment