Type Here to Get Search Results !

आनंद विहार से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर डेढ़ घंटे रूकी रही तो यात्रियों ने की तोड़फोड़

0

आनंद विहार से श्रमिकों को लेकर पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन (4072) के मजदूरों ने रविवार को खरीक स्टेशन पर खूब हंगामा किया। मजदूरों ने ट्रेन से उतरकर स्टेशन पर रोड़ेबाजी व तोड़फोड़ की। मजदूरों का आक्रोश देख रेल कर्मी भाग खड़े हुए। डेढ़ घंटे के बवाल के बाद ट्रेन खुलने की सूचना पर मजदूर शांत हुए।

मजदूरों ने बताया कि ट्रेन को बेवजह नारायणपुर में आधा घंटा और खरीक में डेढ़ घंटा रोकी गयी है। कई प्रवासी मजदूर परिवार व बच्चों के साथ हैं और भूख-प्यास से परेशान हैं। इसके बाद भी ट्रेन रोकी जा रही है। वहीं रेल कर्मियों ने बताया कि आक्रोशित मजदूर हंगामा करते हुए स्टेशन मास्टर (एसएम) के कमरे को घेरकर मारपीट का प्रयास किया। यह देखकर एसएम ने कार्यालय का गेट बंद कर अपनी जान बचायी। वहीं संक्रमण का खौफ व आक्रोश देखकर स्टेशन पर मौजूद रेल कर्मी भी भाग निकले। इसके बाद मजदूर स्टेशन परिसर में तोड़फोड़ करने लगे। 

नवगछिया स्टेशन अधीक्षक एनके तिवारी ने बताया कि आनंद विहार-पूर्णिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन को लाइन क्लीयर नहीं होने के कारण खरीक स्टेशन पर रोकी गयी थी। देर होने के कारण श्रमिकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया था। लाइन क्लीयर होने के बाद ट्रेन को खोला गया। बताया कि बरौनी के बाद खगड़िया, कटिहार व पूर्णिया में ट्रेन का ठहराव था। लेकिन आधा घंटा नारायणपुर और डेढ़ घंटा खरीक में रुकने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। नवगछिया में भी ट्रेन आधा घंटा रुकी। लेकिन सुरक्षा कड़ी होने के कारण कोई विरोध नहीं कर सका। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad