बनारस में आज से बदले समय पर खुलेंगी दुकानें, केवल आवश्यक वस्तुओं को सभी दिन खोलने की इजाजत - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

बनारस में आज से बदले समय पर खुलेंगी दुकानें, केवल आवश्यक वस्तुओं को सभी दिन खोलने की इजाजत


लॉकडाउन में कई दुकानों के खोलने में छूट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की लापरवाही को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार से ज्यादातर दुकानों के खुलने और बंद होने का समय बदल दिया है। यह दुकानें अब सुबह सात से दोपहर बजे तक खुलेंगी। इनमें सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें हैं। अभी तक यह ये दुकानें सुबह 10 से शाम पांच बजे तक खुलती थीं। हालांकि शराब की दुकानों के समय में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। पूर्व निर्धारित समय सुबह 10 से शाम सात बजे तक ही खुलेंगी। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की डिमांड की देखते हुए तीन मई को कई प्रकार की आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया था। तब दुकानों के खुलने और बंद होने का समय सुबह 10 से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया था। हालांकि इस दौरान यह देखने में आया दिनभर के समय का कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे थे। काफी संख्या में लोग शहर में घूमने के लिए निकल जाते थे।

उधर, बढ़ती गर्मी को देखते हुए व्यापारी संगठन दुकानों के खुलने और बंद होने के समय में संशोधन की मांग कर रहे थे। लिहाजा, सभी पक्षों को देखते हुए गुरुवार को समय में बदलाव करते हुए 10 मई से लागू करने का आदेश दिया गया था। बताया कि नगरीय इलाकों में स्थित मार्केट तथा एकल दुकानें, जहां आवश्यक वस्तुएं जैसे-दवाई, राशन, अनाज, गल्ला, दूध, दुग्ध उत्पाद, सब्जी, रसोई गैस, सीएनजी, फल, अंडा, जनरल स्टोर, पशुचारा, पशु चिकित्सा, खेती से जुड़े सामान जैसे-बीज, रसायन, आटा चक्की, आटा मिल, बेकरी उत्पाद, सूखी खाद्य सामाग्री बिकती हों, अब वह सुबह सात से दोपहर दो बजे तक खुलेगी। 

No comments:

Post a comment