परदेस से लौटे कामगारों के चेहरे पर दिखी चमक, गुजरात और महाराष्ट्र से तीन श्रमिक ट्रेनों से आगमन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Tuesday, 12 May 2020

परदेस से लौटे कामगारों के चेहरे पर दिखी चमक, गुजरात और महाराष्ट्र से तीन श्रमिक ट्रेनों से आगमन


वाराणसी: लॉकडाउन में गुजरात और महाराष्ट्र में फंसे कामगारों की पूर्वांचल में घर वापसी का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी तीन श्रमिक ट्रेनों के आगमन से कैंट स्टेशन पर यात्रियों का दबाव था। गुजरात के सूरत और भुज से करीब ढाई हजार यात्री पहुंचे।

महाराष्ट्र के पालघर से यात्रियों को लेकर चली स्पेशल ट्रेन की देर रात तक प्रतीक्षा होती रही। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद सभी को रोडवेज की बसों से घर भेज दिया गया। इसके लिए रोडवेज की 103 बसे लगाई गई थीं। गाड़ी संख्या- 09631/32 भुज- वाराणसी स्पेशल सुबह 6.25 बजे के बजाय दिन में 11.20 बजे आई। दूसरी ट्रेन संख्या- 09703/04 सूरत- वाराणसी स्पेशल शाम 3.35 के बजाय 7.22 बजे पहुंची। वहीं, महाराष्ट्र के पालघर से चली तिसरी ट्रेन का इंतजार देर रात तक होता रहा।

यहां से गुजरी चार श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या- 09639 राजकोट- छपरा श्रमिक स्पेशल, गाड़ी संख्या - 01947 नागपुर- बलिया स्पेशल, गाड़ी संख्या- 09667 भुसावल -  जौनपुर श्रमिक स्पेशल और गाड़ी संख्या- 09709 भुसावल- देवरिया स्पेशल कैंट स्टेशन से गुजरी। बिना किसी अधिकृत ठहराव के ट्रेन को गंतव्य के लिए प्रस्थान कर दिया गया। इन ट्रेनों में सवार यात्रियों को आईआरसीटीसी की तरफ से नास्ते और पानी का प्रबंध किया गया।


No comments:

Post a comment