गाजीपुर: सेतु निगम के अधिकारियों ने कर्मनाशा पुल का लिया जायजा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

गाजीपुर: सेतु निगम के अधिकारियों ने कर्मनाशा पुल का लिया जायजा


ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर यूपी-बिहार को जोड़ने वाले कर्मनाशा पुल का एक्सपेंशन ज्वाइंट क्षतिग्रस्त हो गया है। मंगलवार को शासन के निर्देश पर सेतु निगम के अधिकारी पुल की जांच करने पहुंचे। अधिकारियों ने पुल की माप ली और निरीक्षण किया।

कर्मनाशा नदी पर बना बारा व देवल पुल ओवरलोड वाहनों के दबाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। देवल स्थित कर्मनाशा पुल का स्लैब तीन इंच धंसने के बाद भी बालू लदे ओवरलोड वाहनों पर रोक नहीं लगाई गई। जबकि टीबी मार्ग पर स्थित कर्मनाशा पुल का एक्सपेंशन ज्वाइंट व रेलिग क्षतिग्रस्त है। फिलहाल इस पुल से वाहनों का आवागमन सामान्य रूप से संचालित हो रहा है। 

यह पुल जिले की सीमा को बिहार प्रांत के बक्सर जिले से जोड़ता है। दो सौ मीटर लंबे पुल का निर्माण वर्ष 1979 में हुआ था। बिहार, झारखंड व बंगाल से जनपद सहित अन्य जिलों में जरूरी सामानों की आपूर्ति होती है। लोगों का कहना है कि ओवरलोड वाहनों के परिचालन पर रोक लगी तो कोयला, गिट्टी, बालू के साथ ही अन्य खनिज पदार्थों की आपूर्ति भी ठप हो जाएगी।

No comments:

Post a comment