Featured

Type Here to Get Search Results !

Bihar Update: बिहार के कई जिलों में बदला मौसम, चक्रवाती तूफान का दिखेगा असर

0

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात 'अंफान' का प्रभाव देश के मैदानी भागों में भी दिखेगा। चक्रवात के कारण बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में इस चक्रवात से भारी बारिश हो सकती है और तापमान में गिरावट हो सकती है। आज सुबह से ही दरभंगा, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है। आसमान में काले बादल छाए हैं तेज हवा चल रही है। इससे बारिश की संभावना है। आज शाम तक या देर रात तक कई जिलों में भारी बारिश भी होने के आसार हैं। 

वहीं सोमवार को राजधानी और आसपास के जिलों में आंशिक बादल छाए रहे। मंंगलवार से राजधानी समेत विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं। बारिश गुरुवार तक होगी, उसके बाद वातावरण साफ हो जाएगा। 

सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस गिरकर 39 पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक संजय कुमार ने कहा कि चक्रवात को लेकर मंगलवार को सुबह में आकाश में बादल छाए रहेंगे। शाम तक या देर रात तक बारिश भी होने के आसार हैं। मंगलवार की शाम को बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात तटीय इलाके से टकराएगा। इसका प्रभाव पूर्वी भारत के कई राज्यों पर पड़ेगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad