Type Here to Get Search Results !

ट्रैवलर रजिस्ट्रेशन बिना एयरपोर्ट से बाहर नहीं आ सकेंगे यात्री, Domestic Flight यात्रियों के लिए के लागू होंगे Protocol

0

कुछ चुनिंदा रूटों पर सोमवार से घरेलू विमान की सेवाएं शुरू हो रही हैं। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर देश के कई हिस्सों से आने वाले याित्रयों का पूरा ब्यौरा सरकार रखेगी। वह लखनऊ सहित यूपी में कहां ठहरा है। उसके परिचित कौन हैं। ऐसी ही कई जानकारियाें का ट्रैवलर रजिस्ट्रेशन हर यात्री का होगा। एयरपोर्ट आने के बाद बाहर निकलने से पहले हर यात्री को यह रजिस्ट्रेशन कराकर अपने मोबाइल फोन पर आए ओटीपी व पीडीएफ फाइल की जानकारी सीआइएसएफ जवानों को दिखाना होगा। इसके बाद ही उनको एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया जाएगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को विमान यात्रियों के लिए प्रोटोकाल जारी कर दिया।

सोमवार से प्रतिदिन 27 विमान लखनऊ आएंगे। जबकि इतने ही रवाना होंगे। इसमें हाई रिस्क् महाराष्ट्र के मुंबई, गुजरात के अहमदाबाद और दिल्ली के लिए विमान सेवाएं सबसे अधिक हैं। लखनऊ आने के बाद बाहर निकलने से पहले यात्री को ट्रैवलर रजिस्ट्रेशन यूपी सरकार की वेबसाइट https://reg.upcovid.in पर करना होगा। वेबसाइट पर लॉगइन करते ही यात्री को अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। मोबाइल नंबर पर 

मिले ओटीपी को भरने के बाद एक फार्म खुलेगा। जिसमें यात्री को अपना व अपने परिवार की डिटेल को भरना होगा। डिटेल भरने के बाद इसका कंफर्म एसएमएस व पीडीएफ यात्री के माेबाइल व ईमेल पर आएगा। अपने ओटीपी और ट्रैवलर रिजस्ट्रेशन की डिटेल यात्री को सीआइएसएफ जवानों को िदखाना होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad