कोरोना वायरस को लेकर चिंता और बढ़ी, पिछले 15 दिनों में सामने आए 70 हजार से ज्यादा केस - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

कोरोना वायरस को लेकर चिंता और बढ़ी, पिछले 15 दिनों में सामने आए 70 हजार से ज्यादा केस


देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। सोमवार को करीब सात हजार नए मामले सामने आए और आंकड़ा 1,38,845 तक पहुंच गया। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है, इसकी वजह से बीते दो दिनों में कुल मामलों में 11 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इतना ही नहीं, सिर्फ 15 दिनों में 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले 68 हजार मामलों को सामने आने में जहां 100 दिन लगे थे।

महाराष्ट्र-तमिलनाडु में 12 दिनों में मामले दोगुने हो गए तो वहीं, दिल्ली में 14 दिन जबकि बिहार में सिर्फ सात ही दिन लगे। बिहार में औसतन 10.67 फीसदी की गति से नए केस सामने आ रहे हैं, जो सर्वाधिक हैं। गुजरात और उत्तर प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार कुछ धीमी हुई है। यहां मामले दोगुने होने में 18 दिन का समय लग रहा है।

दो दिन में डेढ़ लाख का आंकड़ा पार ! : भारत सोमवार को ईरान को पछाड़कर दुनिया के उन शीर्ष 10 देशों में शामिल हो गया जहां संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा हैं। भारत से ऊपर अब तुर्की है जहां 156,827 मामले हैं। संक्रमण की यही रफ्तार रही तो अगले दो दिनों में कुल मामलों की संख्या डेढ़ लाख से भी ज्यादा हो जाएगा।

No comments:

Post a comment