Lockdown में प्याज का निकल रहा आंसू, आलू से भी हुआ सस्ता - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

Lockdown में प्याज का निकल रहा आंसू, आलू से भी हुआ सस्ता


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के दाैरान खाने पीने वाली बहुत सी चीजें-खासकर हरी सब्जी सस्ती हुई है। स्थानीय बाजारों में माल की आपूर्ति ज्यादा होने से हरी सब्जियां सस्ती हुई हैं। अब प्याज का भाव भी नीचे आ गया है। आलम यह है कि बाजार में पहली बार आलू से प्याज सस्ता मिल रहा है। सीधे कहें तो हर साल ग्राहकों की आंख से आंसू निकालने वाला प्यास कोरोना काल में आंसू बह रहा है। 

धनबाद के बाजार में प्याज, आलू से भी सस्ता बिक रहा है। इसका उत्पादन ज्यादा होना और लॉकडाउन के कारण परिवहन की व्यवस्था प्रभावित होना बताया जा रहा है। खुदरा में प्याज 15 रुपये किलो बिक रहा है जबकि आलू का भाव 20 रुपये है। थोक भाव में प्याज 12.5 रुपये प्रति किलो है, जबकि आलू 16 रुपये किलो उपलब्ध है।बरवाअड्डा कृषि बाजार समिति के थोक आलू प्याज व्यवसायी अनिल बताते हैं कि राज्य के हजारीबाग और पड़ोसी राज्य बिहार में इस बार प्याज के उत्पादन में भारी बढ़ोतरी हुई है। आसपास के बाजारों से ही धनबाद को प्याज उपलब्ध हो रहा है। ऐसे में धनबाद में प्याज सस्ते दर पर बिक रहा है। 

लॉकडाउन से पहले प्याज का भाव तीस रुपये के आसपास था। लोग प्याज की कम खरीदारी कर रहे थे। अब लोग आलू के बराबर प्याज की खरीदारी कर रहे है। सस्ते प्याज का खूब आनंद उठा रहे हैं। 



No comments:

Post a comment