वेतन के लिए फैक्ट्री कर्मचारियों का हंगामा, महिलाओं की पुलिस से हाथापाई - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 13 May 2020

वेतन के लिए फैक्ट्री कर्मचारियों का हंगामा, महिलाओं की पुलिस से हाथापाई


वाराणसी में रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेज एक स्थित एक बिस्किट बनाने वाली फैक्ट्री के कर्मचारियों ने मंगलवार को वेतन न दिए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों का कहना है कि फैक्ट्री मालिक ने अप्रैल में काम पर ना आने वाले मजदूरों की तनख्वाह काट ली है। जबकि कई मजदूर फैक्ट्री आना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आने से मना कर दिया था।

अपनी शिकायत को लेकर इन मजदूरों ने फैक्ट्री के सामने धरना भी दिया और फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। लगभग 200 की संख्या में मजदूरों ने विरोध जताया। हंगामे के चलते मौके पर पुलिस भी पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन मजदूर नहीं मानें। पुलिस और मजदूरों के बीच नोकझोंक भी हुई।

इसी दौरान मजदूर नेता राम नरेश यादव को जब पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की तो मौके पर मौजूद महिला मजदूरों ने पुलिस के साथ हाथापाई की और विरोध जताया। मजदूरों की मांग थी कि कंपनी मालिक द्वारा वेतन का 50 फीसदी हिस्सा दिया जाय, जिससे परिवार का भरण पोषण हो सके।

No comments:

Post a comment