पूर्वांचल के जिलों में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आने का क्रम जारी, स्‍टेशनों में हो रही थर्मल स्क्रीनिंग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

पूर्वांचल के जिलों में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आने का क्रम जारी, स्‍टेशनों में हो रही थर्मल स्क्रीनिंग


वाराणसी: कोरोनावायरस के चलते देश में जार लॉकडाउन के कारण पूर्वांचल के श्रमिक अन्‍य राज्‍याें से अपने गृह जनपद पहुंच रहे हैं। विगत कुछ दिनों में जौनपुर, गाजीपुर, बलिया में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से श्रमिक आए हैं। श्रमिकों के आने का क्रम गुरुवार को भी जारी है। सुरत से वाराणसी, पटियाला से आजमगढ़, राजकोट से बलिया, गुजरात से मऊ श्रमिक पहुंच हैं।

पटियाला से 1188 श्रमिकों को लेकर आजमगढ़ पहुंची स्पेशल ट्रेन
पटियाला से श्रमिक स्पेशल ट्रेन निर्धारित समय से ढाई घंटा देर से सुबह लगभग 11.30 बजे आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर 1188 श्रमिकों को लेकर पहुंची। स्टेशन पर बोगीवार यात्रियों को बाहर लाया गया। शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए लाइन लगवाई गई है। चिकित्सकों की 15 टीम द्वारा इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान यदि किसी श्रमिक को बुखार, खांसी और श्वांस का लक्षण पाया गया उन्हें अस्पताल में क्वारंटाइन कर उनका सैंपल भेजा जाएगा। कुल 22 बोगियों में आए श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की 54 बसें रूटवार लगाई गईं हैं। 

डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि श्रमिकोें को सात दिन के राशन के साथ उनके घर भेजा जाएगा, जहां वे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन रहेेंगे। यह भी बताया कि दो-तीन श्रमिकों के जौनपुर और अंबेडकरनगर जिले का बताया जा रहा है, जिनकी सूची से मिलान की जाएगी। यदि वे संबंधित जिले के होंगे तो उनके वहां भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। इससे पूर्व सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस, प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इलाकाई पुलिस के साथ आरएएफ के जवान सुरक्षा मोर्चां संभाले हुए थे।




No comments:

Post a comment