बिहार के अंदर भी चलने लगीं स्‍पेशल ट्रेनें, लंबे अंतराल के बाद सीटी की आवाज सुन गांव वाले हो रहे रोमांचित - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 13 May 2020

बिहार के अंदर भी चलने लगीं स्‍पेशल ट्रेनें, लंबे अंतराल के बाद सीटी की आवाज सुन गांव वाले हो रहे रोमांचित


दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासियों के लिए बिहार के अंदर भी अब स्‍पेशल श्रमिक ट्रेन चलने लगी है। फिलहाल अभी एक रूट कैमूर से कटिहार तक के लिए यह ट्रेन दी गई है। लंबे अंतराल के बाद सिटी की आवाज सुन गांव वाले रोमांचित हो रहे हैं। बुधवार को भी फूलों की बारिश कर ट्रेन को रवाना किया गया। 1400 प्रवासियों को लेकर आज ट्रेन रवाना हुई। मंगलवार को लॉकडाउन में पहली श्रमिक ट्रेन खुली। इसमें 1320 यात्रियों ने सफर तय किये। उधर, लंबे अंतराल के ट्रैक के सीमावर्ती गांवों में सीटी की आवाज सुन लोग रोमांचित हो उठे। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन का परिचालन कैमूर के कर्मनाशा स्टेशन से किया गया है। इसका ठहराव दानापुर, बरौनी और कटिहार जंक्शन पर हुआ। पहले दिन ट्रेन 1320 यात्रियों को लेकर चली, जिसमें दानापुर में 396, बरौनी में 415 और कटिहार स्टेशन पर 532 श्रमिक उतरे। ट्रेन कर्मनाशा स्टेशन से सुबह  9.30 बजे रवाना हुई और दानापुर 12.35 बजे, बरौनी दोपहर तीन बजे और कटिहार शाम छह बजे पहुंची।

वहीं, बुधवार को भी जिले के कर्मनाशा में बिहार-उत्तर प्रदेश की सीमा पर पहुंचने वाले प्रवासियों को ट्रेन से भिजवाने का कार्य जारी है। दूसरे दिन भी 1400 प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। कर्मनाशा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ पुलिस जवान व समाजसेवियों ने फूलों की वर्षा और ताली बजा कर रवाना किया। 

No comments:

Post a comment