मीरजापुर: परीक्षकों ने जांची 18586 कापियां, द्वितीय चरण 16 से शुरू - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 14 May 2020

मीरजापुर: परीक्षकों ने जांची 18586 कापियां, द्वितीय चरण 16 से शुरू


यूपी बोर्ड की कापियों के मूल्यांकन कार्य ने गुरुवार को रफ्तार पकड़ी। आरेंज जोन वाले मीरजापुर जनपद में परीक्षकों द्वारा सुरक्षा मानकों के बीच लगभग 18 हजार 586 कापियों का मूल्यांकन किया। डीआइओएस देवकी सिंह ने जीआइसी सहित अन्य केंद्रों का निरीक्षण किया। बताया कि द्वितीय चरण में मूल्यांकन केंद्रों पर कापियों का मूल्यांकन 16 मई से शुरु हो रहा है, जिसमें बीएलजे इंटर कालेज में इंटरमीडिएट भूगोल, गणित व नागरिक शास्त्र तथा हाईस्कूल का राजस्थान इंटर कालेज में गृह विज्ञान की कापियों का मूल्यांकन होगा। 

गुरुवार को मूल्यांकन के दौरान राजकीय इंटर कालेज में 4802, बीएलजे इंटर कालेज में 2886, स्व. कांशीराम राजकीय बालिका इंटर कालेज में 3409, माता प्रसाद माता भीख इंटर कालेज में 1575 तथा राजस्थान इंटर कालेज में 5914 कापियों का परीक्षकों ने मूल्यांकन किया। कहा कि केवल हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों में फंसे परीक्षकों को ही मूल्यांकन कार्य से मुक्त रखा गया है, शेष शिक्षकों को मूल्यांकन कार्य में शामिल होना अनिवार्य है। मूल्यांकन में शामिल नहीं होने वाले परीक्षकों पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दो वर्ष का मूल्यांकन का अनुभव रखने वाले शिक्षक अपने प्रधानाचार्य से अनुभव प्रमाण पत्र बनवाकर मूल्यांकन कार्य कर सकते हैं। इससे मूल्यांकन निर्बाध रूप से हो सकेगा।

No comments:

Post a comment