मीरजापुर: मनरेगा श्रमिकों के जीवन से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

मीरजापुर: मनरेगा श्रमिकों के जीवन से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं


चयनित मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों की जांच करने के लिए सोमवार की शाम सीडीओ अविनाश सिंह हिनौता ग्राम सभा में पहुंच गए। उन्होंने जल्द से जल्द आवास के कार्य को पूरा कराने के लिए लाभार्थियों को निर्देशित किया। मनरेगा द्वारा किए जा रहे चकरोड के कार्य के दौरान श्रमिकों द्वारा मास्क बिना पहने कार्य कर रहे थे व हाजिरी रजिस्टर मौके पर उपलब्ध न होने पर प्रधान प्रतिनिधि को कड़ी हिदायत देते हुए चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के जीवन के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसका ख्याल रखा जाए, दोबारा ऐसी गलती न होने पाए।

सोमवार की शाम सीडीओ अविनाश सिंह मुख्यमंत्री आवास योजना की जांच करने के लिए हिनौता ग्रामसभा के लिए निकले हुए थे। जैसे ही वह राजगढ़ विकास खंड के सोनपुर गांव के समीप पहुंचे कि तभी उन्हें कुछ श्रमिकों द्वारा लापरवाही पूर्वक कार्य करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने जानकारी ली तो बताया गया कि मनरेगा द्वारा चकरोड में मिट्टी फेंकाई का कार्य किया जा रहा है। श्रमिक न तो मास्क पहने हुए थे और न ही उनके पास सैनिटाइजर रखा हुआ था। जिस पर वह नाराजगी जताने लगे। सीडीओ के कार्य स्थल पर पहुंचते ही वहां कार्य करा रहे ग्राम प्रधान का प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गया।

No comments:

Post a comment