लल्लापुरा बनारस का 26वां हॉटस्पॉट, अब 22 रेड, एक आरेंज और 3 ग्रीन जोन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

लल्लापुरा बनारस का 26वां हॉटस्पॉट, अब 22 रेड, एक आरेंज और 3 ग्रीन जोन


लल्लापुरा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बुधवार को उसे भी हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। लल्लापुरा बनारस का 26वां हॉटस्पॉट है। अब यहां 22 हॉटस्पॉट रेड जोन, एक आरेंज और तीन ग्रीन जोन हैं। नक्खीघाट आरेंज और गंगापुर, बजरडीहा व लोहता ग्रीन जोन में आ चुके हैं। 

पितरकुंडा से सटे लल्लापुरा की महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस मुहल्ले में पहुंच गई। अन्य हॉटस्पॉट की तरह लल्लापुरा को भी सील कर दिया गया है। वहां पर आने जाने पर रोक लगा दी गई है। वहां एक दर्जन से अधिक पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को लल्लापुरा जाएगी। वहां पर करीब एक किलोमीटर के आस-पास के लोगों की स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके साथ ही हॉटस्पॉट इलाके में लोगों तक जरूरी का सामान कैसे पहुंचाया जाएगा। इस पर प्रशासन रणनीति तैयार कर रहा है। 

फिलहाल लल्लापुरा की महिला के संक्रमित होने का सोर्स नहीं पता चल सका है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसका सोर्स पता करने में जुटी हुई है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह के अनुसार महिला के परिवार के लोग होटल संचालक हैं। ऐसे में अनुमान है कि होटल से उनके परिवार में कोई कोरोना संक्रमित हुआ है। उसकी इम्यूनिटी लेबल अच्छी होने के कारण संक्रमण पहले महिला में उभर आया है। इस संदेह को देखते हुए परिवार के लोगों का सैँपल जांच के लिए भेजा है। जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक सोर्स के बारे में कुछ कह पाना बहुत जल्दबाजी होगी। परिवार के लोगों की रिपोर्ट आने के बाद ये पता चल जाएगा कि महिला किस सोर्स से संक्रमित हुई है।

No comments:

Post a comment