Instagram यूजर्स को ट्रोलर्स से निपटने का मिला ताकतवर हथियार, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 13 May 2020

Instagram यूजर्स को ट्रोलर्स से निपटने का मिला ताकतवर हथियार, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर


Instagram ने मंगलवार को ट्रोलर्स से निपटने के लिए नया फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से अब Instagram यूजर्स अपने अकाउंट पर निगेटिव कमेंट को थोक में डिलीट कर सकेंगे। साथ ही ट्रोल करने वाले यूजर्स के मल्टीपलअकाउंट को ब्लॉक भी कर पाएंगे। Instagram की तरफ से यूजर्स को अपने अकाउंट पर पॉजिटिव माहौल बनाए रखने की सहूलियत के चलते नया फीचर लॉन्च किया गया है। Instagram की तरफ से ब्लॉग पोस्ट के जरिए नए अपडेट की जानकारी दी गई है।

एक बार में अधिकतम 25 ट्रोल कमेंट को डिलीट किया जा सकेगा
Instagram यूजर्स एक बार में अधिकतम 25 ट्रोल कमेंट को डिलीट कर सकेंगे। एंड्राइड यूजर्स ट्रोल कमेंट को सीधे प्रेस और होल्ड करके डिलीट कर पाएंगे। जबकि iOS यूजर्स को कमेंट पर टैप करना होगा। उसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर डॉटेड आइकन दिखेगा। इस तरह यूजर्स उस कमेंट को डिलीट कर पाएंगे। इसके अलावा ट्रोल कमेंट को थोक में डिलीट करने के कई अन्य ऑप्शन भी दिए गए हैं।

एक से ज्यादा पिन कमेंट कर सकेंगे लिंक
Instagram अभी तक यूजर्स को अपने बेस्ट पोस्ट को टॉप बॉक्स में पिन कमेंट के तौर पर यूज करने की इजाजत देता है, जिसकी अब कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है। Instagram जल्द ही नए पिन कमेंट फीचर लॉन्च करेगा, जिससे यूजर्स एक से ज्यादा पोस्ट को टॉप पर पिन कमेंट के तौर पर पेस्ट कर सकेंगे। साथ ही Instagram एक और फीचर अपडेट देगा, जो यूजर्स के पोस्ट मैनेज करने की छूट देगा। 

No comments:

Post a comment