Type Here to Get Search Results !

Gorakhpur News: CM योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में लोकरक्षा के लिए किया रुद्राभिषेक

0

दो दिन के दौरे पर शुक्रवार की शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह कोरोना संक्रमण से लोकरक्षा के लिए अपने आवास स्थित शक्तिपीठ में रुद्राभिषेक किया। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक पूजा के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

शनिवार की भोर में करीब साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री योगी अपने आवास से बाहर निकले। सबसे पहले उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ एवं अखण्ड ज्योति का दर्शन-पूजन किया। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए वह गोशाला पहुंचें, जहां तकरीबन आधे घंटे का समय गोसेवा में व्यतीत किया। गोशाला की गायों की देखभाल करने वाले सेवकों से बातचीत की और वहां की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

दो घंटे चला अनुष्‍ठान
गोसेवा के बाद लोकसेवा के क्रम में वह अपने आवास के शक्तिपीठ में पहुंचे, जहां मन्दिर के प्रधान पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी ने पूरे विधि-विधान से रुद्राभिषेक संपन्न कराया। करीब दो घंटे चला यह अनुष्ठान शुक्ल यजुर्वेद संहिता के अष्टाध्यायी के आठवें अध्याय के महामंत्रों के जाप के साथ 25 लीटर महाद्रव्य से किया गया। इसके पहले कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री ने होली में अपने गोरखनाथ मन्दिर प्रवास के दौरान रुद्राभिषेक किया था।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad