गाजीपुर: जांच के लिए भेजा 75 लोगों का स्वैब - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 17 May 2020

गाजीपुर: जांच के लिए भेजा 75 लोगों का स्वैब


कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 75 लोगों का स्वैब रविवार को मेडिकल टीम ने टेस्ट के लिए वाराणसी भेजा। इसके अलावा अन्य चिह्नित लोगों को क्वारंटाइन करके उनकी निगरानी भी की जा रही है। वहीं सर्वे टीम लगातार ऐसे लोगों को चिह्नित करने के साथ रिपोर्ट जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करा रही है। साथ ही 168 की रिपोर्ट निगेटिव आने पर राहत की सांस ली।

कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम लगातार ऐसे लोगों की जांच कर रही है जो कोरोना पाजिटिव के संपर्क में आए हैं। साथ ही उनकी सूची तैयार कर उच्चाधिकारियों को भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे उन्हें विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों पर रखकर आइसोलेट किया जाए। साथ ही उनकी मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा सके। जिले के मुहम्मदाबाद, जमानियां व जखनियां से ऐसे लोगों का लाकर रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था, जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे। उनकी लगातार निगरानी करने के पांच दिन बाद उनका स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इस संबंध में डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए 75 लोगों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है।

No comments:

Post a comment