Varanasi में अनाथालय के बच्चों को मिला अमृत पोषण, बालिकाओं सहित बालकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 14 May 2020

Varanasi में अनाथालय के बच्चों को मिला अमृत पोषण, बालिकाओं सहित बालकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण


जिला प्रशासन ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अनाथालय में रहने वाले बालक-बालिकाओं में कहीं करोनो वायरस का असर तो नहीं है। इसके लिए यहां पर रहने वाले बालक-बालिकाओं की जांच करायी। इसके अलावा बच्चों को 500 कैलोरी वाला अमृत पोषण भी दिया गया।

बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर एवं अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा एवं लल्लापुरा हेल्थ चेक पोस्ट की चिकित्साधिकारी डा. फाल्गुनी गुप्ता की अगुवाई में लहुराबीर स्थित काशी अनाथालय में रहने वाले करीब 50 बालिकाओं और बालकों का पहले थर्मल स्केनिंग की गयी। उसके बाद स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उनको उनकी आवश्यकतानुसार टीका लगाने के साथ अमृत पोषण दिया गया। काशी अनाथालय के अरुण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती शबनम द्वितीय और एएनएम कल्पना सिंह का योगदान सराहनीय रहा। दोनों अधिकारियों का कहना है कि आगे भी वह प्रशासन के निर्देशानुसार अन्य अनाथालयों के बच्चों का परीक्षण करेंगी। ताकि कोरोना वायरस अपने पैर अनाथालयों में न पसरा सके।

No comments:

Post a comment