चंदौली: जिले में कोरोना से पहली मौत, बीएचयू के आइसीयू में भर्ती था संक्रमित - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 31 May 2020

चंदौली: जिले में कोरोना से पहली मौत, बीएचयू के आइसीयू में भर्ती था संक्रमित


जिले में कोरोना से पहली मौत हुई है। महाराष्ट्र के नासिक से संक्रमित होकर क्षेत्र के अमरा गांव स्थित अपने घर आए 30 वर्षीय युवक की बीएचयू में इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई थी। शनिवार को बीएचयू प्रशासन ने जिला प्रशासन को मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ ही जनपदवासियों में खलबली मच गई है। जिला प्रशासन संक्रमित के संपर्क में आए अन्य लोगों को चिह्नित करने में जुटा है।

युवक महाराष्ट्र के नासिक में निजी कंपनी में काम करता था। ग्रामीणों ने बताया 15 मई को वापस घर आया। गांव आने पर उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। परिजनों ने 27 मई को उसे बीएचयू में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच कराई। उसे आइसीयू में भर्ती कराया गया था। दूसरे दिन गुरुवार को ही इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। शनिवार को युवक की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से जिला प्रशासन को सूचना दी गई। 

कोरोना संक्रमित की मौत की सूचना के बाद अधिकारियों में खलबली मच गई। आननफानन संक्रमित के परिवार के नौ लोगों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने सभी की जांच करने के बाद सैंपल लेकर बीएचयू लैब भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही संक्रमण की पुष्टि होगी। मृतक की अंत्येष्टि वाराणसी में ही परिवार के दो सदस्यों की मौजूदगी में कर दी गई। संक्रमित की मौत से ग्रामीणों में दहशत है। निगरानी समिति की भूमिका पर उठे सवाल.

No comments:

Post a comment