बक्सर : सदर अस्पताल में इंस्टॉल हुई ट्रू-नेट मशीन, जल्द शुरू होगी जांच - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

बक्सर : सदर अस्पताल में इंस्टॉल हुई ट्रू-नेट मशीन, जल्द शुरू होगी जांच


बक्सर : कोरोना की जांच के लिए शनिवार को ट्रू-नेट मशीन जिले में पहुंच गई। सदर अस्पताल में इसके इंस्टॉल की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। सिविल सर्जन डॉ.जितेन्द्र नाथ ने बताया कि मशीन इंस्टॉल होने के पश्चात पहले उसका ट्रायल किया जाएगा। तत्पश्चात, कोरोना वायरस के जांच की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

इसको लेकर सदर अस्पताल में एक्सक्यूटिव कमेटी की बैठक का भी आयोजन किया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि बैठक ट्रू-नेट मशीन को इंस्टॉल करने को लेकर थी। बैठक में इसको सदर अस्पताल में इंस्टॉल करने का निर्णय लिया गया। मौके पर सिविल सर्जन के अलावा एक्सक्यूटिव कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे। बताया जाता है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने ट्रू-नेट मशीन से कोरोना की जांच जिलों में कराने का निर्णय लिया है। 

इसके तहत यहां ट्रू-नेट मशीन को इंस्टॉल करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। मशीन इंस्टॉल हो जाने के उपरांत यहां जांच होने से जांच की प्रक्रिया में तेजी आएगी। हालांकि, बताया जाता है कि जांच के दौरान रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे निगेटिव माना जाएगा। जबकि, पॉजिटिव आने पर उसको दोबारा जांच के लिए पटना भेजा जाएगा। पटना में स्वाब जांच में कंफर्म होने के बाद ही संदिग्ध मरीज को कोरोना पॉजिटिव माना जाएगा।

No comments:

Post a comment