बक्सर : लॉकडाउन में बेधड़क यूपी जाने लगे बालू लदे ओवरलोड ट्रक - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

बक्सर : लॉकडाउन में बेधड़क यूपी जाने लगे बालू लदे ओवरलोड ट्रक


बक्सर : लॉकडाउन के समय भले ही अपने क्षेत्र में बालू की उपलब्धता कम हो रही हो, लेकिन यूपी में बिहार का बालू धड़ल्ले से जा रहा है। वह भी ट्रकों में क्षमता से अधिक भर कर। सीमा पर इसे न कोई रोकने वाला है और न ही कोई टोकने वाला। सड़कों की बदरंग स्थिति उत्पन करने वाले ओवरलोड बालू ट्रकों के आवागमन पर लॉक डाउन से पुर्व सरकार द्वारा रोक लगाई गई थी। लॉक डाउन के बीच ओवरलोड ट्रक बेरोकटोक सीमा से पार हो रही है। इससे जहां एक ओर जहा एक तरफ राजस्व का नुकशान हो रहा है। वही सड़कों की हालात भी बदरंग हो रहे है।

गौरतलब हो कि कोविड 19 को लेकर यूपी के सभी सीमाओ को सील करने हेतु चेकपोस्ट का निर्माण किया गया। जहां पुलिस बल से लेकर दंडाधिकारी तक तैनात किये गए। इसके बाद भी बालू लदे ओवरलोड ट्रकों का आवागमन रुक नहीं पा रहा है। ओवरलोड ट्रक यादव मोड़ सीमा व देवल पुल के रास्ते यूपी की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं। वहीं, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया की बालू से लदे ट्रक के आवागमन में कोई रोक नहीं है। हालांकि, ओवरलोड पर रोक लागू है और दंडाधिकारी को वैसे ट्रकों को रोक कर इसकी सूचना खनन व परिवहन विभाग को देनी होगी। कानूनी कार्रवाई सम्बंधित विभाग को करना होता है।

No comments:

Post a comment