बक्सर : दूसरे दिन दो ट्रेनों से पहुंचे 144 यात्री, देर शाम आई दो और ट्रेनें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

बक्सर : दूसरे दिन दो ट्रेनों से पहुंचे 144 यात्री, देर शाम आई दो और ट्रेनें


बक्सर : स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से प्रवासियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी ट्रेनों से आए यात्रियों को यहां उतारा गया। उसके बाद स्टेशन पर ही उनकी स्क्रीनिग की गई और अन्यत्र जिलों के यात्रियों को जहां उनके जिले में भेज दिया गया। वहीं, जिले के निवासियों को बिहार पब्लिक स्कूल में भेजा गया। वहां से उन्हें प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटरों में क्वारंटाइन किया गया।

जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि सुबह में दो ट्रेनें आईं, जिनमें 9719 नारनौल-पूíणया तथा 4454 लुधियाना-आरा शामिल थी। इन ट्रेनों से बक्सर समेत प्रदेश के अन्य जिलों के कुल 144 प्रवासी यात्रियों को उतारा गया और उन्हें उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि पहली ट्रेन से 107 तथा दूसरी ट्रेन से 37 यात्री यहां उतरे। इसमें पहली ट्रेन में 12 और दूसरी ट्रेन में 25 यात्री बक्सर के थे। शेष यात्री अन्य जिलों के थे। 

डीटीओ ने बताया कि इन दोनों ट्रेनों में गया के 29, औरंगाबाद के 06, जहानाबाद के 02, कैमूर के 33, रोहतास के 30, पटना के 03, आरा के 04 तथा बक्सर के 37 प्रवासी यात्री शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि अन्यत्र जिले के सभी यात्रियों को बस के माध्यम से उनके जिलों में भेज दिया गया। इससे पूर्व स्टेशन पर मेडिकल टीम द्वारा सभी की स्क्रीनिग की गई। मौके पर एसीएमओ डॉ.के के राय, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सदर पीएचसी डॉ.संतोष कुमार, डीपीएम संतोष कुमार, डीपीसी जावेद आबेदी, प्रबंधक सदर पीएचसी आनंद राय, बीसीएम प्रिस सिंह समेत अन्य प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोग मौजूद थे। 


No comments:

Post a comment