UP में 43 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लाए गए 51 हजार से अधिक मजदूर, नौ मई को विदेशों से यात्रियों को लाएगा पहला विमान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

UP में 43 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लाए गए 51 हजार से अधिक मजदूर, नौ मई को विदेशों से यात्रियों को लाएगा पहला विमान


उत्तर प्रदेश में अब तक विभिन्न प्रदेशों से 43 श्रमिक स्पेशल ट्रेन 51 हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रदेश आ चुकी हैं तथा अभी दर्जनों ट्रेन और आनी हैं। दूसरे प्रदेशों से श्रमिकों को लेकर ट्रेनों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। विदेशों में रहने वाले भारतीयों को लेकर पहला विशेष विमान शारजाह से नौ मई को लखनऊ आएगा।  इसमें 200 यात्री अपने खर्चे पर प्रदेश आएंगे।

अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि आज तक प्रदेश में 43 ट्रेनों से 51 हजार 371 मजदूर आ चुके हैं। आज से कल तक 15 ट्रेन प्रदेश में विभिन्न राज्यों से और आएंगी।  99 से अधिक ट्रेनों को प्रदेश सरकार अनुमति दे चुकी है तथा दूसरे प्रदेशों से श्रमिकों को लेकर ट्रेनों के आने का सिलसिला लगातार जारी है।

अवस्थी ने बताया कि सभी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच के बाद ही उन्हें नि:शुल्क सरकारी बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विमान से आने वाले यात्रियों की भी जांच की जाएगी। गुजरात में फंसे 1,220 प्रवासी मजदूरों को सूरत से लेकर स्पेशल श्रमिक ट्रेन गुरुवार सुबह बांदा पहुंची जहां रेलवे स्टेशन पर ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें बसों से नजदीकी आश्रय स्थल भेजा गया। केरल के एर्नाकुलम, कर्नाटक के बेंगलूरू और पंजाब के जालंधर से राज्य के प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन लखनऊ पहुंचीं। वहीं, हैदराबाद से आई ट्रेन बाराबंकी पहुंची। इसी प्रकार श्रमिक स्पेशल ट्रेन बलिया और अमेठी भी पहुंचीं।

No comments:

Post a comment