Type Here to Get Search Results !

मीरजापुर : दो माह बाद खुला रेलवे आरक्षण काउंटर, चालीस ने कराई बर्थ बुक

0

मीरजापुर : कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन के चलते रेलवे ने भी ट्रेन को बंद कर टिकट बुक करना बंद कर दिया था। इस दौरान ट्रेन को पहिए एकदम से रूक गए थे लेकिन दो माह बाद शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार आरक्षित टिकट काउंटर को खोला गया। जहां पहले दिन शाम पांच बजे तक चालीस यात्रियों ने अपने लिए विभिन्न रूट के लिए ट्रेनों के टिकट आरक्षित कराएं। इस दौरान पहला टिकट सुबह-सुबह प्रयागराज से बड़ौदा के लिए आरक्षित किया गया।

देश में लॉकडाउन होने के बाद रेलवे बोर्ड ने भी कोरोना संक्रमण के भय से पूरे देश में 22 मार्च से रेल सेवा ठप कर दिया था। इस दौरान पूर्व में यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे लेकिन ट्रेन बंद होने के कारण यात्रा नहीं कर पाए थे। देश की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण धीरे-धीरे रेल को पटरियों पर दौड़ाने का कार्य रेलवे बोर्ड द्वारा शुरू किया गया। सबसे पहले एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को संचालन शुरू किया। 

इसके बाद पंद्रह मई से पंद्रह जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को दौड़ाने का एलान किया। जिसकी टिकट बुकिग आनलाइन आइआरसीटीसी के तहत कराई जा रही थी लेकिन यात्रियों को टिकट आनलाइन बुकिग कराने में परेशानियों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार से आरक्षित काउंटर खोलने का फरमान जारी कर दिया। गुरुवार की देर रात आए आदेश के अनुसार अल सुबह काउंटर को खोला गया लेकिन जानकारी के अभाव में यात्रियों की भीड़ नहीं दिखी लेकिन पंद्रह लोगों ने विभिन्न स्टेशनों के लिए बर्थ बुक कराया। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad