मीरजापुर : नहीं थम रहा है ट्रकों व पैदल श्रमिकों के जाने का सिलसिला - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

मीरजापुर : नहीं थम रहा है ट्रकों व पैदल श्रमिकों के जाने का सिलसिला


मीरजापुर : शासन-प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद ट्रकों व पैदल चलने वाले श्रमिकों के आने का सिलसिला जारी है। सोमवार को जिला प्रशासन द्वारा यूपी-एमपी बार्डर पर 70 निजी बसें लगाई गईं इसके बावजूद श्रमिकों का रेला सड़कों पर दिखाई दे रहा है। जहां छांव मिल रही है, वहां रुककर कुछ देर सुस्ताने के बाद वे आगे बढ़ रहे हैं।

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल के निर्देश पर यूपी-एमपी के हनुमना बार्डर पर 70 बसें लगाई गई हैं। मध्य प्रदेश के रास्ते विभिन्न राज्यों से आने वाले पैदल श्रमिकों को इन बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। जनपद के निजी व स्कूली वाहनों की खेप भी लगाई गई है, साथ ही बसों की संख्या कम होने पर और बसें लगाने के निर्देश डीएम ने दिए हैं। वहीं मुंबई से प्रति सवारी तीन हजार रुपए देकर करीब 50 श्रमिक ट्रक से गंतव्य की ओर जाते दिखे। श्रमिकों ने बताया कि वे किसी भी हाल में अपने घर पहुंचना चाहते हैं, इसलिए बची खुची जमा पूंजी से किराए की व्यवस्था कर वे मुंबई से चले हैं। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा जगह-जगह इनके लिए भोजन व पानी का भी इंतजाम किया गया है।

No comments:

Post a comment