मिर्जापुर: रोजगार सेवक व प्रधान के खिलाफ श्रमिकों ने की नारेबाजी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

मिर्जापुर: रोजगार सेवक व प्रधान के खिलाफ श्रमिकों ने की नारेबाजी


विकास खण्ड क्षेत्र के ककरद ग्राम पंचायत अंतर्गत बरासमलिया बंधी में मनरेगा श्रमिकों ने पारिश्रमिक में गड़बड़ी किए जाने पर विरोध जताया। इस दौरान श्रमिकों ने पऱधान व रोजगार सेवक के खिलाफ नारेबाजी भी की। बंधी की खुदाई में श्रमिकों ने लगभग दो सप्ताह तक काम किए थे। पूर्व में तय था कि वे अपनी सुविधा के अनुसार कार्य करेगें। उसी के अनुसार श्रमिकों ने सुबह पांच से सात और शाम को चार से छह बजे तक कार्य किए।

जब पारिश्रमिक की मांग की तो रोजगार सेवक सोमवार को मौके पर पहुंच कर मिट्टी नापने लगा। इस पर श्रमिको ने विरोध जताया। श्रमिक और रोजगार सेवकों के बीच विवाद हो गया। श्रमिक लामबन्द होकर जिंदाबाद, मुर्दाबाद के नारे लगाए तथा मंगलवार को ब्लाक का घेराव करने की चेतावनी दी है। श्रमिक सुध्धन ने प्रधान व ब्लाक के आला अधिकारियों पर आरोप लगाया कि श्रमिकों की मजदूरी हडपने के लिए अब मिट्टी की नाप करा रहे है।

मनरेगा के काम में मिट्टी की खुदाई पर ही हाजिरी भरी जाती है। यदि किसी ने डेलीवेजेज पर भरोसा देकर काम कराया है तो गलत किया है। यद्यपि लेबरों के हड़ताल की सूचना मिली है। शाम को काम चेक किया जायेगा।

No comments:

Post a comment