मीरजापुर : श्रमिकों के स्वागत में स्टेशन पर बजी तालियां, सतर्क रहा प्रशासन - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

मीरजापुर : श्रमिकों के स्वागत में स्टेशन पर बजी तालियां, सतर्क रहा प्रशासन


मीरजापुर : लॉकडाउन के 52 वें दिन जनपद में श्रमिक स्पेशल ट्रेन 09293 से लगभग 1806 मजदूर शुक्रवार को सूरत से मीरजापुर पहुंचे। सुबह करीब दस बजे स्पेशल ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन पर ट्रेन के आते ही डीएम, एडीएम, सीडीओ, एसपी, सीएमओ सहित रेलवे विभाग के उपस्थित अधिकारियों व ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने तालियां बजाकर श्रमिकों का स्वागत किया गया। इस दौरान संक्रमण से बचाव के सभी उपाय अपनाए गए।

शुक्रवार को सुबह से ही जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, एडीएम यूपी सिंह, सीडीओ अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह, सीएमओ डा. ओपी तिवारी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी स्टेशन पर मौजूद रहे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रवासी श्रमिकों के प्रथम समूह की घर वापसी की गई। सभी को क्रमश: शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए कोचवार ट्रेन से बाहर लाया गया। प्रत्येक कोच के लिए दो-दो आरक्षियों को तैनात किया गया था। इसके बाद उपस्थित चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा सभी की थर्मल स्क्रिनिग, प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 

यात्रियों को प्रशासन की तरफ से लंच पैकेट व पानी की बोतल प्रदान की गई और जिलेवार लगी बसों में बैठाकर उनको गंतव्य के लिए रवाना किया गया। प्रवासी श्रमिकों के विशेष ट्रेन से आगमन को देखते हुए जनपद पुलिस द्वारा कुल 266 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। इसमें दो अपर पुलिस अधीक्षक, चार क्षेत्राधिकारी, सात प्रभारी निरीक्षक व एक महिला निरीक्षक तैनात रहे। वहीं 19 उप-निरीक्षक, 134 मुख्य आरक्षी व 100 आरक्षी सुरक्षा के लिए लगाए गए।

No comments:

Post a comment