स्पेशल ट्रेनों में अब वेटिंग का टिकट भी म‍िलेगा, ऐसी होगी व्यवस्था - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 14 May 2020

स्पेशल ट्रेनों में अब वेटिंग का टिकट भी म‍िलेगा, ऐसी होगी व्यवस्था


लॉक डाउन में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में अब वेटिंग लिस्ट के टिकट भी मिलेंगे। हालांकि चार्ट बनते समय यदि वेटिंग सीट कन्फर्म न हुई तो यात्री सफर नही कर सकेंगे। वेटिंग क्लास के अनुसार मिलेगी।

रेलवे ने मंगलवार से नई दिल्ली से कुछ चुनिंदा स्टेशन के लिए 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। इसमें वेटिंग लिस्ट टिकट की व्यवस्था नहीं की थी। केवल कन्फर्म टिकट ही जारी किया गया। अब रेलवे ने किसी आपात स्तिथि में टिकट निरस्त कराने वाले यात्रियों की सीट किसी अन्य यात्री को देने के लिए वेटिंग लिस्ट की व्यवस्था की है।

रेलवे 15 मई से अपनी खुलने वाले 22 मई की स्पेशल ट्रेनों से एसी प्रथम व् एग्जीक्यूटिव क्लास में 20, एसी सेकेण्ड में 50, एसी 3 चेयर कार में 100 और स्लीपर क्लास में अधिकतम 200 वेटिंग के टिकट जारी करेगा। आरएसी के टिकट नही बनेंगे। अभी चूँकि ये टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बनेंगे। इसलिए ट्रेन छूटने तक कोई टिकट निरस्त होने पर वेटिंग कन्फर्म हो सकेंगी।

No comments:

Post a comment