कोरोना पॉजिटिव अब रह सकेंगे अपने घर में, संक्रम‍ित के संपर्क में आने पर पांचवें दिन होगी जांच - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

कोरोना पॉजिटिव अब रह सकेंगे अपने घर में, संक्रम‍ित के संपर्क में आने पर पांचवें दिन होगी जांच


राजधानी में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने जांचने का नियम अब बदल गया है। ऐसे लोगों की अब तुरंत सैंपलिंग नहीं की जा रही, बल्कि उन्हें क्वॉरंटाइन किए जाने के पांचवें दिन नमूना लिया जाएगा। ताकि अगर वह संक्रमित हुए हैं तो उसकी सही रिपोर्ट आ सके। अभी तक तुरंत नमूना लिए जाने से ज्यादातर मरीजों की सही रिपोर्ट नहीं आ रही थी। इसलिए यह फैसला लिया गया है, जिसका पालन भी शुरू कर दिया गया है।

इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के पास गाइडलाइन आ चुकी है। वहीं अब ए सिम्पटोमैटिक कोरोना पॉजिटिव मरीज भी अपने घर रह सकेंगे। इस बारे में विस्तृत गाइडलाइन आने का स्वास्थ्य विभाग इंतजार कर रहा है। हाल ही में मुंबई से बस्ती जा रही ट्रेन में मृत हुए अयोध्या निवासी श्रमिक के संपर्क में आए सिविल अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत चार को क्वारंटाइन किया गया है, वहीं जीआरपी के भी दो जवानों व केजीएमयू के दो डॉक्टर व स्टाफ क्वारंटाइन हैं। मगर इन सभी का नमूना अभी नहीं लिया गया है। संक्रमित के संपर्क में आने के पांचवें दिन सभी के नमूने जांच को भेजे जाएंगे।

इसी तरह हाल ही में शारजाह से लौटे आजमगढ़ निवासी यात्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएमओ ने एअरपोर्ट अथॉरिटी को ड्यूटी पर तैनात लोगों को क्वारंटाइन में रहने को कहा है। संपर्क में आए लोगों का पांचवें दिन नमूना लेकर जांच को भेजा जाएगा। सीएमओ के प्रवक्ता योगेश कुमार ने बताया कि नई गाइडलाइन के तहत ऐसा किया जा रहा है। क्योंकि पहले दिन नमूने लेने पर रिपोर्ट सही नहीं आ रही थी।

No comments:

Post a comment