दुबई में फंसे 182 भारतीयों को लेकर लौटा एयर इंडिया का विमान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

दुबई में फंसे 182 भारतीयों को लेकर लौटा एयर इंडिया का विमान


वंदे भारत मिशन के तहत दुबई में फंसे भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान शनिवार रात लखनऊ पहुंचा। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सभी भारतीयों की थर्मल स्कैनिंग की। जिसके बाद उनको क्वारांटाइन किया गया। एयर इंडिया का विमान आइएक्स 184 शारजाह से 182 भारतीयों को लेकर शनिवार शाम 9:06 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा।

इस विमान से 159 पुरुष और 20 महिलाओं के अलावा तीन बच्चे भी लखनऊ आए। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सहित कई आला अधिकारी उनकी थर्मल स्कैनिंग और उनको क्वारांटाइन की व्यवस्था देखने एयरपोर्ट पहुंचे। इमिग्रेशन की रूटीन कार्रवाई से गुजरने के बाद सभी भारतीयों की थर्मल स्कैनिंग की गई। इसके बाद उनको सुविधानुसार क्वारांटाइन सेंटर भेज दिया गया।

एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि शारजाह से आने वाले भारतीयों के लिए दो तरह के क्वरांटाइन सेंटर बनाए गए हैं। उनकी डिमांड के हिसाब से होटल का इंतजाम किया गया है। जिसका भुगतान उनको करना होगा। जबकि सरकार की ओर से एमिटी विवि में क्वरांटाइन बनाया गया है। 

No comments:

Post a comment