लॉकडाउन में एलपीजी की बढ़ी खपत, मथुरा रिफाइनरी बढ़ाया उत्पादन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

लॉकडाउन में एलपीजी की बढ़ी खपत, मथुरा रिफाइनरी बढ़ाया उत्पादन


कोरोना महामारी के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच भले ही पेट्रोल-डीजल की खपत कम हुई लेकिन रसौई गैस (एलपीजी) की खपत बढ़ जाने के कारण मथुरा रिफाइनरी में इसका उत्पादन बढ़ा दिया गया है। मथुरा स्थित इंडियन ऑयल की रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख  अरविंद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते जारी लॉकडाउन में डीजल-पेट्रोल की खपत में कमी आई लेकिन एलपीजी की खपत बढ़ जाने से उसका उत्पादन बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने अन्य पेट्रोलियम पदार्थों का उत्पादन मांग के अनुकूल अनवरत जारी है तथा सभी यूनिट्स सुचारू रूप से काम कर रही हैं। देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में हैं जिससे पेट्रोल डीजल की खपत में तो कमी आई है। रिफाइनरी पूर्ण रूप से उत्पादन कर रही है और पेट्रोलियम पदार्थों का पूर्ण भंडार है। इसलिए रिफाइनरी ने अपना पूरा ध्यान घरेलू एलपीजी गैस के उत्पादन पर लगा दिया है।

उन्होंने बताया कि समाज के हर वर्ग के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कटिबद्ध मथुरा रिफाइनरी द्वारा लगभग एक हजार संविदा कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी जरूरत के आधार पर लगातार रिफाइनरी में निर्मित डब्ल्यूएचओ मानक सेनेटाइज़र उपलब्ध कराया जा रहा है। जरूरतमंदों और गरीब परिवारों को जरूरत का राशन भी प्रदान किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment