Lockdown : किराया देकर स्पेशल ट्रेनों से पहुंचे प्रवासी श्रमिक, स्लीपर व सुपर फास्ट का अतिरिक्त चार्ज वसूला - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 5 May 2020

Lockdown : किराया देकर स्पेशल ट्रेनों से पहुंचे प्रवासी श्रमिक, स्लीपर व सुपर फास्ट का अतिरिक्त चार्ज वसूला


लॉकडाउन में स्पेशल ट्रेनों के टिकट का मूल्य चुका कर विभिन्न प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिक सोमवार को अपने गंतव्य तक पहुंचे। कुछ के पास तो किराये के पैसे तक नहीं थे। इस पर चंदा एकत्र कर उनका टिकट खरीदा गया। लखनऊ के लिए स्लीपर का किराया और सुपरफास्ट का अतिरिक्त चार्ज वसूला गया। नागपुर से प्रवासी श्रमिकों के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चली, जिसमें सवार 2128 यात्री सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचे। वहीं, मुंबई से 2127 प्रवासियों को लेकर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर पहुंची, जबकि संगमनगरी से बिहार व छत्तीसगढ़ के कामगारों को लेकर शीघ्र ही ट्रेन जाएगी।

रविवार सुबह नासिक से श्रमिक स्पेशल ट्रेन लखनऊ आई थी। सोमवार सुबह आठ बजे नागपुर से पहली ट्रेन लखनऊ आई। शाम करीब छह बजे दूसरी स्पेशल ट्रेन से 1164 श्रमिक लखनऊ पहुंचे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को दो तरह के टिकट दिए गए। दो जनरल बोगियों के यात्रियों से सुपरफास्ट क्लास का जनरल का किराया जबकि स्लीपर की 17 बोगियों के यात्रियों से स्लीपर सुपरफास्ट का अतिरिक्त किराया लिया गया।

वहीं, मुंबई से 2127 प्रवासियों को लेकर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर पहुंचीं। भिवंडी से चली 24 कोच की विशेष ट्रेन रविवार की रात 1.21 बजे पहुंची, जिसमें 1145 लोग सवार थे। वसई रोड से चली 22 कोच की दूसरी विशेष ट्रेन सोमवार को सुबह 5.30 बजे पहुंची, जिसमें 982 लोग सवार थे। प्रवासी रेलवे को पूरा किराया देकर गोरखपुर पहुंचे हैं। प्रत्येक टिकट पर 740 रुपये वसूला गया।प्रवासियों को कानपुर में रेलवे ने भोजन कराया। वहीं, रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह के अनुसार किसी भी प्रवासी से बस का किराया नहीं लिया गया है।

No comments:

Post a comment