Varanasi city में ट्रकों के प्रवेश पर पाबंदी, आटो संचालक के लिए तीन जोन का इंतजाम - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

Varanasi city में ट्रकों के प्रवेश पर पाबंदी, आटो संचालक के लिए तीन जोन का इंतजाम


31 मई को लॉकडाउन-4 समाप्त हो रहा है। लॉकडाउन में शहर की कई व्यवस्था अपने आप दुरूस्त हो गई। सड़कों से ठेला-खोमचा गायब हो गए। संकरी सड़कें चौड़ी दिखने लगी। नदी-घाट सब साफ दिख रहे। यातायात व्यवस्था भी ठीक है। वाराणसी का जिला प्रशासन लॉकडाउन के बीच ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र की व्यवस्था में पूर्ण सुधार की तैयारी में जुट गया है। लॉकडाउन-5 लागू होने के साथ ही नगर में कई नई व्यवस्था लागू हो जाएगी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय स्थित सभागार में जिले की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार तथा नगर निगम क्षेत्र में वेंडिंग जोन बनाने को लेकर बैठक की।

एक जून से भारी वाहनों के शहर में आवागमन पर प्रतिबंध
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि शहरी क्षेत्र से होकर भारी गाडिय़ों के गुजरने पर एक जून से पूरी तरह से रोक लग जाएगी। कोई ट्रक सोमवार से शहरी क्षेत्र से होकर पास नहीं हो सकेगा। ऐसा निर्णय अभी इसलिए लिया गया है क्योंकि वाराणसी में अभी तक कोरोना संक्रमित पाए गए कई प्रवासी ट्रकों के जरिए मुंबई से वाराणसी आए थे।

No comments:

Post a comment