Type Here to Get Search Results !

वाराणसी के बाजार में आपका स्वागत है, कृपया शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें

0

कोरोना के कहर के बीच लोग अपनी जरूरतों के चलते घरों से बाहर तो निकल रहे लेकिन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी उपायों को अपनाने में अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे ही हालात रहे तो कुछ लोगों की गलती से वाराणसी में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जाएगा। लगातार लापरवाही बरत रहे लोग इसकी भयावहता का अभी सही से अंदाजा नहीं लगा पा रहे। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि अभी तक कई दवा कारोबारी, चौकी प्रभारी समेत कई ऐसे कोरोना पॉजिटिव लोग सामने आ चुके हैं, जिनके बारे में यह नहीं मालूम कि वे किसके संपर्क में आकर कोरोना से संक्रमित हुए।

लॉकडाउन-4 में दुकानों को वाराणसी में ऑड-इवेन की तर्ज पर खोलने की अनुमति दी गई है। शहरी एरिया में गुरुवार को भी शिवपुर से लेकर लंका दाएं पटरी की दुकानें खुली थी। दूसरी तरफ की दुकानों पर ताला चढ़ा था। कुछ स्थानों पर नियम विपरीत दुकान खुले तो पुलिस ने शटर गिरवा दिया। नगर क्षेत्र में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में गुरुवार को अधिक भीड़ दिखी। खासतौर पर दालमंडी, रेवड़ी तालाब इलाके में। रेवड़ी तालाब क्षेत्र में तो जाम की समस्या पैदा हो गई। ईद पर्व की तैयारियों को लेकर दालमंडी से लोगों की भीड़ दिखी। दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। मास्क लगाकर खरीदारी करने में भी लोग कोताही बरतते दिखे।

होम डिलीवरी के आदेश के बाद भी कई दुकानों पर ग्राहक पहुंचे 
होम डिलीवरी की व्यवस्था के बाद भी मिठाई समेत अन्य दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जुटी रही। सबसे अधिक भीड़ लंका क्षेत्र में दवा की दुकानों पर दिखी। शारीरिक दूरी के मानक का किसी को कोई ध्यान नहीं दिखा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad