लाॅकडाउन 4.0 : यूपी के किस शहर में कितनी मिलेगी छूट, सीएम योगी तय करेंगे आज - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

लाॅकडाउन 4.0 : यूपी के किस शहर में कितनी मिलेगी छूट, सीएम योगी तय करेंगे आज


उत्तर प्रदेश सरकार लाॅकडाउन-4 के अमल के लिए आज (सोमवार) को विस्तृत गाइडलाइंस जारी करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुद्दे पर सोमवार को अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें लॉकडाउन के दौरान छूट देने के मामले पर उनकी राय ली जाएगी और तय होगा कि किस क्षेत्र में कितनी छूट दी जाए। दूसरी ओर केंद्रीय गृह सचिव से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान श्रमिकों की वापसी पर रणनीति बनाई गई।

रविवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपनी गाडइलाइन जारी कर दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस पर मुख्यमंत्री से चर्चा की। चौथे चरण में राज्यों को कई अधिकार दिए गए हैं। राज्यों के बीच जरूरी काम से आवाजाही पर भी चर्चा होगी। चूंकि अब डीएम को ही अधिकार होगा कि वे अपने जिले में कंटेनमेंट जोन, बफर जोन, ग्रीन, रेड व आरेंज जोन तय करें, ऐसे में डीएम राज्य सरकार के निर्देश के बाद अलग से आदेश जारी करेंगे। तब तक लॉकडाउन की चल रही पूर्व व्यवस्था जारी रहेगी।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत ज्यादा छूट न देने के संकेत पहले ही दे चुके हैं। वैसे मुख्यमंत्री 18 मई को खुद इस बाबत अपनी राय रख सकते हैं।

श्रमिकों की वापसी को चलाएंगे बड़ा अभियान
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि अगले चरण में लॉकडाउन कैसे लागू होना है, इस पर सोमवार को गाइडलाइन जारी होगी। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ मुख्य सचिवों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाबत उन्होंने कहा कि श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें चलाने की रणनीति बनी है। श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ा अभियान चलेगा।

No comments:

Post a comment