Lockdown 4.0 में ई-कॉमर्स कंपनियों को राहत, रेड जोन में भी बेच सकेंगे गैर-जरूरी प्रोडक्ट्स - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

Lockdown 4.0 में ई-कॉमर्स कंपनियों को राहत, रेड जोन में भी बेच सकेंगे गैर-जरूरी प्रोडक्ट्स


Lockdown 4.0 में ई-कॉमर्स कंपनियों Amazon, Flipkart, Paytm Mall, Snapdeal को राहत मिलने वाली है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने ई-कॉमर्स कंपनियों को नॉन एसेंशिएट प्रोडक्ट्स रेड जोन में भी डिलीवर करने की अनुमति दे दी है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा Lockdown 4.0 के लिए दिशा-निर्देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को बड़ी राहत मिली है। आपको बता दें कि 4 मई से शुरू हुए Lockdown 3.0 में ई-कॉमर्स कंपनियां केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही नॉन एसेंशिअल प्रोडक्ट्स जैसे कि स्मार्टफोन, फैशन प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स आदि को डिलीवर कर पा रहे थे।

देश के ज्यादातर मैट्रो शहरें और बड़े शहर रेड जोन में आते हैं, जिसकी वजह से ई-कॉमर्स कंपनियां केवल चुनिंदा जगहों पर ही अपनी फुल फ्लेज सर्विस शुरू कर पाए थे। Lockdown 4.0 में केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा ई-कॉमर्स कंपनियों को रेड जोन में नॉन एसेंशिएल सामानों की डिलीवरी की अनुमति मिल जाने से राहत मिली है। आपको बता दें कि 25 मार्च से ही ई-कॉमर्स कंपनियां केवल एसेंशिएल प्रोडक्ट्स ही डिलीवर कर पा रहीं थी। इनकी फुल फ्लेज सर्विस एक बार फिर से दोबारा शुरू हो सकेगी।

स्मार्टफोन खरीदने वाले यूजर्स को राहत
ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर फैशन के साथ-साथ स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने डिवाइसे एक्सक्लूसिविली ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए ही सेल करते हैं। बड़े शहरों में ई-कॉमर्स कंपनियों को सामान डिलीवर करने की अनुमति मिलने के बाद से स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के साथ-साथ पिछले दो महीनों से नए स्मार्टफोन खरीदने का इंतजार कर रहे यूजर्स को फायदा मिलने वाला है।

No comments:

Post a comment