Buxar Update: चार दिनों से राहत, हॉट स्पॉट नया भोजपुर में सख्ती बरकरार - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

Buxar Update: चार दिनों से राहत, हॉट स्पॉट नया भोजपुर में सख्ती बरकरार


जिले में चार दिनों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके साथ ही हॉट स्पॉट बने नया भोजपुर से बनी वायरस की चेन टूटती दिखाई दे रही है। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हुई महिला को नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस तरह अब जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई। जबकि, एक्टिव केस की संख्या 37 हो गई। संभवत: आज भी 26 मरीज स्वस्थ होकर लौटेंगे।

बुधवार को बक्सर के जिस मरीज को छुटटी दी गई वह जिले में संक्रमण के शिकार हुए 56 मरीजों में संक्रमण की चौथी कड़ी और अरमान अंसारी की 20 वर्षीय पत्नी मैमुना है। मैमुना को 19 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बताया जाता है आसनसोल से आए कादिर अंसारी से संक्रमण के शिकार हुए उनके दामाद-बेटी में मैमुना उनकी बेटी है। अस्पताल से छुटटी के दौरान मैमुना ने जागरण को एनएमसीएच की चिकित्सकीय व्यवस्था की सराहना की और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को आवश्यक करार दिया। कोरोना को हराने वाली मैमुना का डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने उत्साह बढ़ा अस्पताल से विदा किया।

चार दिन राहत से दहशत हुई कम
सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार द्वारा निर्देशित सावधानी कोरोना वायरस से जंग का अचूक हथियार माना जा रहा है। पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बचन सिंह यादव का कहना है कि यह खुशी और सुकून भरी खबर है कि कोरोना वायरस संक्रमण का लगातार चौथे दिन कोई मामला सामने नहीं आया। हम सब सरकारी निर्देशों के अनुपालन में भी काफी तत्पर हैं। खासकर, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने, मास्क लगाने के अलावा बार-बार खुद को सैनिटाइज करके ही संक्रमण से बाहर होने की तैयारी हर कोई कर रहा है।

No comments:

Post a comment