जेवर एयरपोर्ट के विकासकर्ता को मिलेगा अतिरिक्त समय, कैबिनेट की मुहर के बाद होगा अंतिम निर्णय - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 28 May 2020

जेवर एयरपोर्ट के विकासकर्ता को मिलेगा अतिरिक्त समय, कैबिनेट की मुहर के बाद होगा अंतिम निर्णय


उत्तर प्रदेश सरकार जेवर एयरपोर्ट विकसित करने वाली स्विस कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी को कंसेशन एग्रीमेंट के लिए अतिरिक्त समय प्रदान करेगी। इस पर बुधवार को प्रदेश की परियोजना निगरानी एवं क्रियान्वयन समिति (पीएमआइसी) ने अपनी मुहर लगा दी है। हालांकि अंतिम निर्णय कैबिनेट की बैठक में होगा। जल्द ही इसका प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

दरअसल, सुरक्षा मंजूरी मिलने के बाद विकासकर्ता को 45 दिनों के अंदर सरकार के साथ कंसेशन एग्रीमेंट करना होता है। लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण वैश्विक स्तर पर कई देशों में लॉकडाउन है। भारत में अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं बंद हैं। इस कारण कंपनी के अफसर इस एग्रीमेंट के लिए भारत नहीं आ पा रहे हैं।

स्विस कंपनी ने सरकार से एग्रीमेंट करने की समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी। इसी को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को पीएमआइसी की बैठक हुई। इसमें कंपनी को कंसेशन एग्रीमेंट के लिए अतिरिक्त समय देने का प्रस्ताव रखा गया। मौजूदा हालात को देखते हुए इस पर पीएमआइसी ने अपनी सैद्धांतिक सहमति जता दी है। निदेशक नागरिक उड्डयन सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि जब तक अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं शुरू नहीं होती हैं तब तक समय देने पर सहमति बनी है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय कैबिनेट बैठक में ही होगा।

No comments:

Post a comment